Ticker

6/recent/ticker-posts

HostGator India

Free Hosting

MOBILE Se Blogging Kaise Kare ?

 MOBILE Se Blogging Kaise Kare ?

Indian today news पर आपका स्वागत है आपका एक और शानदार आर्टिकल में दोस्तों आज के आर्टिकल में हम बात करेंगे। कि क्या मोबाइल से ब्लॉगिंग करके पैसे कमा सकते हैं। क्या मोबाइल से ब्लॉगिंग पॉसिबल है। काफी सारे कमेंट आएगा अभी सारे सवाल है। कि भाई मोबाइल से ब्लॉगिंग करना पॉसिबल है क्या तो आज इस आर्टिकल में इसी के बारे में डिटेल से बताने वाला हूं।

India ke 5 Best Hindi Blogs List

प्रैक्टिकली बताने वाला हूं कि मोबाइल से ब्लॉगिंग पॉसिबल है। तो कैसे हैं लेकिन है तो इसी लेकिन के बारे में भी बात करेंगे इस आर्टिकल में तो आर्टिकल को पूरा देखना और मैं किस ब्लॉगिंग की बात कर रहा हूं। मैं इस ब्लॉगिंग कि नहीं बात कर रहा हूं। क्या हाय दोस्तो आप देख रहे हैं शानदार नजारा इसके बारे में नहीं बात कर रहा हूं। मैं बात कर रहा हूं वेबसाइट और ब्लॉगिंग के बारे में भी वाला block-viii वाला नहीं तो सबसे पहले अगर हम बात करें।

blogger.com

और फल है तो पॉसिबल है लेकिन बहुत मशक्कत करनी पड़ेगी। कभी-कभी फ्रस्ट्रेशन आ सकता है। मोबाइल से ब्लॉगिंग करते वक्त बहुत सारे तरीके हैं। उन तरीकों को भी हम जानेंगे प्रैक्टिकली सबसे पहले आपको इस आर्टिकल में मैं बताऊंगा आपको वाली ब्लॉगिंग होती है। उसके लिए मैं बताऊंगा तो फ्री वाले तरीके में blogger.com जो सबसे पॉपुलर तो ब्लॉक कर सकते हैं। उसके लिए एप्लीकेशन है इसके लिए भी कर सकते हैं।

इन सब पर आगे बढ़ने से पहले मैं आपको बताना चाहूंगा कि आपको ब्लॉगिंग करने के लिए खुद का ब्लॉग बनाने के लिए आपको एक लैपटॉप या कंप्यूटर की जरूरत पड़ेगी। आप में से बहुत सारे लोगों के पास लैपटॉप नहीं है। या फिर कंप्यूटर नहीं है हमारे पास जो भी है। इसी फोन करके थोड़ा बहुत पैसा कमा पाए आप कर सकते हो लेकिन करने के लिए आपको एक लैपटॉप की जरूरत पड़ेगी।

1 से 2 दिन के लिए तो ब्लॉक करने के लिए आप किसी फ्रेंड से मांग लिया। आपने 1 दिन के लिए या फिर अपने फ्रेंड के घर पर चले गए। या फिर साइबर कैफे होता है सावरकर जहां पर इंटरनेट यूज करने के लिए जाते हैं। वहां पर जाकर आप अपना ब्लॉग से टाइप कर सकते हैं। उसके बाद अपने फोन से ही आर्टिकल वगैरह मैनेज कर सकते हैं। तो मैं आपको प्रैक्टिकल ही दिखाना तो चलिए जिन लोगों ने अभी तक शुरू नहीं किया है। या फिर उनको पता नहीं है कि ब्लॉक कैसे करते हैं। तो उन लोगों के लिए मैंने नीचे डिस्क्रिप्शन में लिंक दिया हुआ है।

YoyTube

कि आप ब्लॉक कैसे शुरू कर सकते हैं प्लेटफार्म के लिए भी मैंने बताया है जिनके पास पोस्टिंग के लिए पैसे नहीं है। तो ब्लॉक कर सकते हैं। और जिनका जुड़े हैं इनमें तो आप ब्लॉक बना सकते हैं उसके ऊपर उसके लिए भी मैंने पूरा डिटेल बनाया हुआ है प्रैक्टिकल करते हुए दिखाया तो आप वीडियो देख सकते हैं। नीचे मैंने लिंक दिया हुआ तो मैं समझ रहा हूं कि आपने ब्लॉक बना लिया होगा ब्लॉक बनाने के बाद आपको क्या करना है। आप जाइए प्ले स्टोर में जाइए प्ले स्टोर में आप सर्च कीजिए ब्लॉगर यहां पर देखिए इस को इंस्टॉल कर लीजिए एक गूगल की तरफ से जो लोग वर्डप्रेस फ्री करना चाहते हैं वर्डप्रेस का एप्स कॉल कर लीजिए इंस्टॉल हो गया है। ब्लॉक ओपन करते हैं यहां पर आपको अपने जो भी आपका गूगल की आईडी है उसके साथ आपको इसमें साइन करना है यानी कि आपने अपना ब्लॉग पर साइट बनाया है।

ब्लॉग बनाया है उस आईडी से इसमें साइन इन करना है। तो आप यहां देख सकते हैं और इसका कोई भी आर्टिकल या फिर आर्टिकल लिखने के लिए बना हुआ है यहां पर आप यहां से आर्टिकल बना सकते हैं जो भी आपका ब्लॉग बनाना है और यहां सिर्फ अपना बना सकते हैं। नीचे सब देख सकते हैं करना है तो बी पर क्लिक करेंगे करेंगे करेंगे ना हो सकते हैं तो हम करते हैं आर्टिकल परी सारी चीजें हम फोन पर भी कर सकते हैं थोड़ी सी दिक्कत होगी एक और तरीका में बताना चाहूंगा आपको जाना है। गूगल क्रोम ब्राउजर में वहां पर blogger.com टाइप करना है अगर आपको पूरा पीसी का आनंद उठाना है एक जैसा पीसी पर हम और चीजों को फील करते हैं जो किसी का युवा ही होता है तो हम यहां पर भी कर सकते हैं सिंपली आपको जाना है यहां पर टेक्स्ट ऑफ साइट पर क्लिक करना है। उसके बाद आप को देखेंगे डेक्सटॉप वाला पूरा फुल आएगा जैसा आप पीसी में देखते हैं सेम टू सेम यहां पर भी दिख रहा है तो आप मैनेज कर सकते हैं अगर आपने किसी पर थोड़ा बहुत काम कियाअपने पीसी पर थोड़ा बहुत काम किया होगा तो ठीक है।

India ke 5 Best Hindi Blogs List

मैंने कर सकते हैं अगर आपने किसी पर थोड़ा बहुत काम किया होगा तो ठीक है। सेम इसी तरीके से अगर आपकी वर्ल्ड बेस्ट साइड है जैसे मेरे साइट Adhbhud Gyan .तो उसके आगे आपको क्या करना डॉट कॉम के बाद लिखना है। wp10 एडमिन और उस पर क्लिक करना है ठीक है। तो वहां से आप लॉग इन कर सकते हैं अपने वर्डप्रेस के डैशबोर्ड में राम पदम पीसी जैसा ओपन हो रहा है। यहां पर मैंने लॉगइन कर दिया लोगिन करने के बाद पीसी में जैसा व्हाट्सएप मेरा ओपन होता है वैसे ही मोबाइल फोन में भी ओपन होगा तो आप यहां से आर्टिकल लिखने का सारा काम कर सकते हैं।

Free Hosting

जो सब देख सकते हैं सारी चीजें यहां पर आप देख सकते हैं। और पोस्ट मीडिया पर जो जैसा पीसी में दिखता है वैसा लिखता है। लेकिन वही है की चीजें थोड़ी सी कॉन्प्लिकेटेड होंगे दिखाई देंगे और ऐसा होता है कि हां सर दिख रही हैं। आपको वहां पर है कि आपको ऐसे जाना है। आप चलिए का हो गया अभी जो मैंने कॉल करने का ऐप इंस्टॉल किया हुआ है। तो यहां पर जाते हैं यहां पर दो ऑप्शन दिख रहा है। तो लॉगिन दिख रहा है और अगर आपको ब्लॉक नहीं बनाना है तो उसके लिए आपको जैसा मैंने बताया था होस्टिंग दो में लेने के बाद आप wordpress.org पर ब्लॉक बना सकते हैं। तो यहां पर मैं लॉगिन पर क्लिक करता हूं ठीक है।



Post a Comment

0 Comments